Rajasthan Ke Log Jamabandi Nakal Kaise Nikale ! राजस्थान जमाबंदी नक़ल निकालने का तरीका.

हम लोग दिनभर Internet पर लगे रहते है कोई Facebook तो कोई Twitter पर  कोई पुरे दिन Online Game खेला करते है  Friends हमें इस Time को बर्बाद करने के बदले में कुछ भी नही मिलता  मिलता है तो बस Time pass होता है.  Friends आज के इस Internet के  युग में आप Online Paise कमा सकते है या फिर कुछ अपने या कुछ अच्छा काम कर सकते है  जैसे Online Free लोगो को कुछ सिखाना.  Friends जब तक आपकी Age 20 साल से कम है तब तक आपको किसी बात की प्रवाह नही है.




बस Enjoy करना है , But जब ये सब जिम्मेदारी आपके Hand में आ जाती है और आपको किसी चीज के बारे में Information ही नही होती  Friends हमें जब ये भी मालूम नही है की हमारे पास में जमीन कितनी है तो फिर हमारा पढ़ना भी बेकार है  Friends हमें जमीन के बारे में कुछ भी Information के लिए पटवारी के पीछे दोड़ना पड़ता है  हमें ये भी मालूम नही है कि जमीन की Jamabandi Nakal हम Online देख या निकाल सकते है  आज का मेरा Topic इसी बात पर है  

 

Jamabandi Nakal

 

 

Jamabandi Nakalनिकालने हेतु जरुरी Software :-



 



  • Jamabandi Nakal निकालने के लिए आपके पास Computer है तो उसमे Browser Software होना जरुरी है अगर नही है तो यहा Click करके Download करे .

  • Jamabandi Nakal निकालने के लिए Mobile में भी Browser होना जरुरी है जैसे - UC Browser , Opera Mini . अगर नही है तो यहा से Download करे .

  • Jamabandi Nakal निकालने के लिए आपके Computer और Mobile दोनों में Pdf Reader या Adobe Reader होना जरुरी है , अगर नही है तो Computer के लिए यहा Click करके Download करे और Mobile के लिए यहां से Download करे .


Rajasthan के लोग Jamabandi Nakal निकालना सीखे :-



नमस्कार Friends मेरा नाम बंटी है  आज मै आपको Jamabandi Nakal निकालने के बारे में जानकारी दे रहा हु  Friends हर State के लिए अलग - अलग Website होती है , जिनके माध्यम से आप आसानी से अपनी Jamabandi Nakal देख सकते है या फिर Print कर सकते है  आज मै आपको Rajasthan के गाँवो की Jamabandi Nakal निकलना सिखाऊंगा  Friends जब मै 10 Years का था तब से Internet पर कुछ New Find करने की आदत है .


एक बार मुझे किसी ने पूछा कि तू अपने Mobile पर Jamabandi Nakal दिखा मेरे को  मै उसी Time Mobile लेकर Google पर Village का Name लिखकर Search करने लगा  फिर मै दस दिन तक Find करता रहा But मुझे End में हार माननी पड़ी  Friends आज मै Jamabandi Nakal के बारे में लिख रहा था तो अचानक वो बात मुझे याद आ गयी  Friends मैंने उस Time सोचा था की मै Internet पर लोगो की Help करने की कोशिश करूंगा  मै जब School में पढता था तो School के लोग मुझे Whatsapp , Facebook जैसी ID बनवाया करते थे  God की मेहरबानी से अब मै Blog पर कुछ लोगो की Help कर पा रहा हु  चलो अब अपने Topic पर आ जाते है . Friends आज कल सबके पास Mobile है  साथ ही Unlimited जैसी सुविधा  इसमें हम कुछ न कुछ करने की सोचते ही होंगे .

 

Jamabandi Nakal कैसे निकाले :-


 

1 सबसे पहले अपने Browser में (http://apnakhatarajnicin/Homeaspx) Type करे -

2 आप इस Government की Website पर पहुच जायेंगे  अब आपको Map में अपना जिला ( District ) चुनना है .

3 उसके बाद वह तहसील पूछेगा , तहसील Select करे .

4 अपना Village Select करे  अब अपने Village का विवरण Open हो जायेगा  अगर आपके पास खसरा नंबर या खाता नंबर है तो Select करे अन्यथा समस्त खाते Select करे  और नकल प्राप्त करे पर Click करे .



 

Friends उम्मीद करता हु की Jamabandi Nakal के बारे में Information आपको जरुर पसंद आई होगी पसंद आई तो Commentजरुर करे और एसी ही किसी भी Information के लिए मुझसे Comment में कहे मै आपकी Help करने की पूरी कोशिश करूंगा 


***************

 

Post a Comment

0 Comments