HSSC Clerk Admit Card 2022 Download | हरियाणा एसएससी क्लर्क परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करे.


HSSC Clerk Admit Card Download Link अब हरियाणा राज्य की सरकारी वेबसाइट पर upload कर दिए जा चुके है. इससे पहले HSSC Clerk Exam Dates Admit card 2021-22 के बारे मे Notification पहले ही जून महीने मे जारी किया था.





HSSC Clerk Admit Card
HSSC Clerk Admit Card




उसी के अनुसार अब Haryana Staff Selection Commission ने अब सभी आवेदक जिन्होने इस examination के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था वह सभी अब एचएसएससी क्लर्क भर्ती 2022 की लिखित परीक्षा के लिए ऑफिसियल वेबसाइट से एचएसएससी क्लर्क भर्ती एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड कर सकते है.













Hssc Clerk एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए हरियाणा Staff Selection Commission ऑफिसियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर देखने को मिलेंगे. ध्यान रहे जारी किए गए एडमिट कार्ड के लिए निचे provide की गयी जानकारी अपने पास रखे.





एचएसएससी ने पहले Group C में Clerk vacancies के लिए एक अधिसूचना जारी की थी जिसका Notification number 05/2019 था. इस नोटिफिकेशन में दिए अनुसार 14 सितंबर 2022 को एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे.





इस अधिसूचना मे पूरी जानकारी बताई गयी थी जिसमे एचएसएससी हरियाणा क्लर्क भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन 21/09/2022 से 23/09/2022 तक चलने वाली है. इस दौरान total candidates जो एचएसएससी क्लर्क परीक्षा हरियाणा 2022 के लिए २ शिफ्टो मे examination conduct की जाएगी.





यह परीक्षा 21 सितंबर 2022 को एक शिफ्ट आयोजित होंगी और दूसरी शिफ्ट मे में यही 22 सितंबर और 23 सितम्बर 2022 के बिच होगी. 





एचएसएससी क्लर्क परीक्षा हरियाणा एग्जाम 2022.





पहली शिफ्ट मे जो exam आयोजित की जाएगी वह सुबह 10.30 बजे से 12.00 तक की शिफ्ट मे होगी और वहीं शाम 04.30 से 6.00 बजे तक शाम की दूसरी शिफ्ट मे एग्जाम होंगे. आवेदकों को स्पष्ट रूप से बताया गए है के उन्हें exam centers मे परीक्षा के शुरू होने से कम से कम 30 मिनट से 1 घंटा पहले अपने जगह पर उपस्थित होना होगा. 





हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन जिसे HSSC कहते है उसने लगभग इस पद के लिए कुल 4858 पदों पर vacancies जारी की थी. उमीदवार के लिए योग्यता 12वीं पास तक कम से कम रखी गयी थी. आवेदक के लिए उम्र सीमा अधिकतम 42 वर्ष तक की अंतिम थी.





एचएसएससी क्लर्क के उमीदवारो को चयन दो तरीको से होगा जिसमे पहला लिखित परीक्षा होगी और दूसरा सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव देखा जायेगा. इसी अनुसार सही आवेदक को चुना जायेगा. यहा से उभरकर निकलने वाले और इन पड़ाव को पूर्ण करने वाले उमीदवार का चयन होगा.





2022 हरियाणा क्लर्क परीक्षा ऑनलाइन मोड (CBT) या OMR मे आयोजित की जाएगी. यह exam कुल-मिलाकर 90 अंकों की होगी जो कि भाग 1 में विभाजित है जिसमे जनरल अवेयरनेस, कंप्यूटर, मैथ्स, साइंस, इंग्लिश, रीजनिंग, हिंदी और इससे संबंधित विषय के लिए 75% वेटेज, जैसा कि लागू हो और 2) इतिहास विषय के लिए 25% वेटेज, करंट हरियाणा के मामले मे , साहित्य, भूगोल, नागरिक शास्त्र, पर्यावरण, संस्कृति आदि होंगे.





एचएसएससी क्लर्क एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड कैसे करें?





हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने जब अधिसूचना जारी की थी तो जून 2022 के महीने में ही इस पद के लिए हजारो की संख्या में आवेदन प्राप्त हुए थे.





इन हरियाणा क्लर्क ग्रुप सी में "4858' क्लर्क पदों के लिए इसने सारे आवेदन अपने-आप मे आवेदकों का आत्मविश्वास ही तो है. चलिए अब देखते है Clerk Admit Card Hssc.gov.in Download कैसे करते है.





  • हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in इस पर विजिट करे.
  • अब ठीक होमपेज पर दिए गए "विज्ञापन लिंक 05/2022" की इस लिंक पर क्लिक करें.
  • अब HSSC Clerk Admit Card 2022 इस आप्शन पर क्लिक करें.
  • अपने लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करें.
  • आगे "Sign In" बटन पर क्लिक करें.




अपने Haryana Clekr Call Letter को डाउनलोड करें और आगे अपना हरियाणा क्लर्क एग्जाम रिजल्ट और अन्य कामो के उपयोग के लिए एक प्रिंट आउट जरुर करे.









www.hssc.gov.in Clerk Admit Card 2022.




जैसा की उपरोक्त एकमात्र प्रक्रिया अनुसार ही online mode के माध्यम से ही हर पात्र उम्मीदवार इन्टरनेट से हरियाणा क्लर्क के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. जिन candidates को यह लिंक नही दिखाई देती है तो निचे कमेंट करके पूछ सकते है. अन्य जानकारी के लिए निचे का table देखे.





पद का नाम हरयाणा क्लर्क
पदों की भर्ती4858
योग्यता 12th और Graduate
उम्र सीमा17 से 42 वर्ष
वेबसाइट hryssc.in
हरियाणा एसएससी जॉब लोकेशनहरियाणा




ऊपर HSSC Clerk Exam Schedule 2022 की जानकारी दी गयी है जरुर देखे. हमें लगता है अब आप जान गए होंगे की कैसे Hssc Clerk Admit Card Haryana 2022 डाउनलोड करना है.









Admit Card Of Hssc Clerk link के लिए यहा से भी update हो सकते है साथ ही अधिकारिक वेबसाइट Www.hssc.gov.in Admit Card 2022 Clerk यह भी इस्तेमाल कर सकते है. एक बात जरुरी वेबसाइट पर बढती हुयी bandwidth और traffic की वजह से आवेदक को Hssc.gov.in 2022 एडमिट कार्ड Hssc Admit Card 2022 डाउनलोड करने में परेशानी हो सकती है.





***


Post a Comment

0 Comments